जगतपुर को बनाया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन, कोरोना मरीज मिलने के बाद बढ़ाई गई सख्ती



जिले में कोरोना की रोकथाम को लेकर अभियान तेज


बांका, 7 अप्रैल


कोरोना की रोकथाम को लेकर जिले में सख्ती बढ़ा दी गई है. जगतपुर में कोरोना मरीज पाए जाने के बाद उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. पूरे क्षेत्र में बैरिकेंडिंग कर दी गई है. लोगों के आने-जाने पर पहरा लगा दिया गया है इस इलाके के लोगों को जरूरत के सामान स्थानीय अधिकारी उपलब्ध कराएंगे. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा  कोरोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए शहरी क्षेत्र में सख्ती बढ़ा दी गई है. जगतपुर में कोरोना मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है. लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है. कोरोना से बचाव में एहतियात बहुत ही कारगर हथियार है.


जांच और टीकाकरण पर जोर: 

डॉ. चौधरी ने बताया कि कोरोना से बचाव को लेकर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच पर जोर दिया जा रहा है. प्रतिदिन 150 से अधिक लोगों की जांच की जा रही है. साथ ही टीकाकरण भी जोर दिया जा रहा है. अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका पड़े, इसे लेकर सिर्फ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत सात टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं.


कोरोना गाइडलाइन का हर हाल में करें पालन:

 डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना की गाइनडालइन का हर हाल में पालन करें. घर से निकलते वक्त मास्क लगाएं. सामाजिक दूरी का पालन करें और भीड़भाड़ से बचने की कोशिश करें.बाहर से घर आएं तो हाथ की धुलाई 20 सेकेंड तक अवश्य करें. ऐसा करने से आप कोरोना की चपेट में आने से बचे रहेंगे और दूसरों में भी आपके जरिये संक्रमण नहीं होगा.


घर से कम निकलें: डॉ. चौधरी ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का सबसे बेहतर तरीका यही है कि घर से कम-से-कम निकलें. बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकलें. घर में रहकर कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना आसान है. बाहर रहने पर थोड़ी मुश्किल होती है. इसलिए घर पर रहने की ही कोशिश करें. अगर घर से बाहर जाएं तो गाइडलाइन का अवश्य पालन करें.

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट