मानसी में कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर आयोजित, रेल कर्मियों ने ली वैक्सीन

- स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना को रोकने को सतर्क और सावधान रहने के लिए किया प्रेरित


खगड़िया, 04 मई-


कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए जिले में  लगातार वैक्सीनेशन एवं जाँच अभियान का आयोजन किया जा रहा है। ताकि जल्द से जल्द अधिकाधिक लोगों का वैक्सीनेशन एवं जाँच हो सके  और इस  महामारी के बढ़ते प्रभाव पर विराम लग सके । इसी कड़ी में मंगलवार को जिले के मानसी रेलवे स्टेशन परिसर में स्थानीय स्वास्थ्य संस्थान द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में रेल पदाधिकारी, कर्मचारी एवं कर्मियों ने वैक्सीन ली । वहीं, वैक्सीनेशन के बाद सभी पदाधिकारी, कर्मचारी एवं कर्मियों ने कहा, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इस महामारी को रोकने के लिए सभी लोगों को वैक्सीन लेनी  चाहिए। क्योंकि, इस  महामारी से तभी स्थाई निजात संभव है, जब शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन होगा। इसलिए, समाज के हर तबके के लोगों को वैक्सीनेशन के आगे आना चाहिए और खुद के साथ अपने परिवार व समाज के हित में अपनी जिम्मेदारी पूरी कर राष्ट्रहित के लिए जिम्मेदार बनना चाहिए। 


- वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए जगह-जगह वैक्सीनेशन अभियान का हो रहा है आयोजन :- 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, इस  महामारी को रोकने के लिए जिले में लगातार और आवश्यकतानुसार जगह-जगह वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है। जिससे इस  महामारी से स्थाई निजात मिल सके  और सभी लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। 


- स्वास्थ्य कर्मियों ने महामारी को रोकने के लिए सतर्क और सावधान रहने को किया प्रेरित :-

वहीं, केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार ने बताया, वैक्सीनेशन शिविर में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा वैक्सीन लेने वाले रेल पदाधिकारी, कर्मचारी एवं कर्मियों को इस  महामारी को रोकने के लिए सतर्क और सावधान रहने के लिए प्रेरित किया गया। जिसके दौरान शारीरिक दूरी का पालन जारी रखने, मास्क का उपयोग करने, सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने, अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने समेत अन्य जानकारियाँ दी गई। ताकि किसी प्रकार के संक्रमण उत्पन्न नहीं हो सकें और सामाजिक स्तर पर लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। 


- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं :- 

इस महामारी की रफ्तार को रोकने के लिए लक्षण महसूस होते ही जाँच कराना जरूरी है। दरअसल, समय पर जाँच कराने से  संक्रमण का चेन लंबा होने की संभावना नहीं रहती है। वहीं  आसानी से इस  महामारी को मात  देने के लिए समय पर जाँच कराना जरूरी है। इसलिए, लक्षण महसूस होते ही लोगों को तुरंत कोविड-19 जाँच करानी  जरूरी है और चिकित्सा परामर्श का पालन करना चाहिए। यह संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए काफी कारगर साबित होगा। 


- इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :- 

- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।

- बिना मास्क पहनें और अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें।

- सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।

- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।

- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।

- बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट