मायागंज अस्पताल का ओपीडी सोमवार से खुलेगा


अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी शुरू करने के लिए मांगी थी इजाजत

सरकार को लिखी थी चिट्ठी, ओपीडी शुरू करने की मिली इजाजत 

भागलपुर, 17 जून-

 मायागंज अस्पताल का ओपीजी सोमवार से सामान्य मरीजों के लिए खुल जाएगा। इसे लेकर अस्पताल प्रशासन ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को पत्र लिखकर सामान्य मरीजों का इलाज शुरू करने की इजाजत मांगी थी, जो अब मिल गयी है। अब ओपीडी में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। अभी इमरजेंसी में ही सामान्य मरीजों का इलाज हो रहा था। अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने बताया कि इसे लेकर शासन को पत्र लिखा गया था। पत्र का जवाब आ गया है। ओपीडी शुरू करने की इजाजत मिल गई है। सोमवार से अस्पताल के आउटडोर में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। इसे लेकर अस्पताल प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है।

अभी आउटडोर में सर्जरी विभाग के मरीजों को किया जा रहा भर्तीः मायागंज अस्पताल के आउटडोर में अभी सिर्फ सर्जरी विभाग के मरीजों को ही भर्ती किया जा रहा है। इसमें अधिकांश आग से जले हुए मरीज भर्ती हो रहे हैं। ओपीडी में सामान्य मरीजों की भर्ती शुरू करने से पहले राज्य सरकार का आदेश जरूरी होता है, इसी सिलसिले में अस्पताल प्रशासन ने राज्य सरकार को चिट्ठी लिखकर आउटडोर में सामान्य मरीजों के भर्ती के लिए इजाजत मांगी ती। इजाजत मिलने के बाद बड़ी संख्या में मरीजों को अब राहत मिलेगी।

18 अप्रैल से है बंदः मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद मायागंज अस्पताल को राज्य सरकार के निर्देश के बाद कोरोना अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था। इसके बाद से यहां पर सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा था, लेकिन अब कोरोना की दूसरी लहर लगभग खत्म हो गयी है तो फिर से मरीजों की सुविधा को लेकर ओपीडी सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। इसी सिलसिले में पिछले दिनों अस्पताल में इमरजेंसी सेवा शुरू की गई है। 

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है मायागंज अस्पतालः मालूम हो कि मायागंज अस्पताल पूर्वी बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है। यहां पर अत्याधुनिक तरीकों से मरीज का इलाज किया जाता है। गंभीर से गंभीर मरीजों के इलाज के लिए यहां पर लेटेस्ट तकनीक मौजूद है। इस अस्पताल में जितनी आधुनिक सुविधाएं उलपब्ध हैं, उससे अधिक सुविधाएं कई बड़े निजी अस्पतालों में भी नहीं है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोग यहां पर इलाज कराने के लिए आते हैं।

15 जिलों के मरीज आते हैं यहां परः मायागंज अस्पताल में इलाज कराने के लिए आसपास के जिलों समेत कोसी-सीमांचल से भी मरीज आते हैं। इसके अलावा झारखंड के गोड्डा, पाकुड़ और साहेबगंज से भी मरीज आते हैं। कई बार झारखंड के दुमका और देवघर से भी मरीज यहां पर आते हैं। अभी आउटडोर सेवा बंद रहने से इन जगहों के मरीजों को दिक्कत हो रही है। उन्हें सिलीगुड़ी या फिर कहीं अन्य जाना पड़ रहा बेहतर इलाज कराने के लिए। अब जब मायागंज अस्पताल में आउटडोर सेवा शुरू हो रही है तो उनलोगों को बहुत राहत मिलेगी।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट