अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पटना में आयोजित सम्मान समारोह में जिले की तीन महिला स्वास्थ्यकर्मी सम्मानित 

 
- कोविड और स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर किया गया सम्मानित 
 
खगड़िया, 10 मार्च।
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पटना में आयोजित राज्यस्तरीय सम्मान समारोह में जिले की  महिला डाॅक्टर समेत तीन महिला स्वास्थ्यकर्मी को सम्मानित किया गया। जिसमें सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक डाॅ संजू कुमारी एवं सदर पीएचसी की एएनएम रजनीकांत और आशा कार्यकर्ता संजू कुमारी का नाम शामिल हैं। केयर इंडिया के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय सम्मान समारोह में तीनों को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के हाथों प्रशस्ति-पत्र और उपहार देकर सम्मानित किया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने तीनों को सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। इधर, सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान, डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डाॅ योगेन्द्र नारायण प्रेयसी, सदर पीएचसी खगड़िया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ राजीव रंजन, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद, फैमिली प्लानिंग के जिला समन्वयक राजेश पांडेय, डीटीओ-ऑन चंदन, आईसीडीएस के डीसी अंबुज कुमार आदि ने तीनों को जिले का मान-सम्मान बढ़ाने और इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनकी मेहनत की सराहना की है। 
 
- मेहनत की बदौलत तीनों बनी राज्य स्तरीय सम्मान समारोह का हिस्सा : 
सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने बताया, तीनों ने कोविड एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में काफी बेहतर और सराहनीय कार्य किया है। कोविड की तीनों लहरों में तीनों तमाम चुनौतियों के बाबजूद अपनी जिम्मेदारी पर डटी रही। वे  लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में हमेशा अपने कर्तव्य पथ पर गतिशील रही। तीनों ने मुश्किल भरे दौर में अपनी मेहनत के बल पर राज्यस्तरीय सम्मान समारोह में अपनी-अपनी जगह बनाई। मैं तीनों को पूरे जिले का मान और सम्मान बढ़ाने के लिए तहेदिल से बधाई देता हूँ। 
 
- तीनों को बेहतर कार्य करने के लिए किया गया सम्मानित : 
पटना में आयोजित सम्मान समारोह में तीनों सम्मानित महिलाओं के साथ जिले से प्रतिनिधि के रूप में केयर इंडिया के फैमिली प्लानिंग के जिला समन्वयक राजेश पांडेय गये थे। उन्होंने बताया, तीनों को कोविड और स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर और सराहनीय कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। तीनों कोविड भरे मुश्किल दौर में भी अपनी जिम्मेदारी से कभी पीछे नहीं हटी। तीनों कोविड के दौर में जहाँ सामुदायिक स्तर पर लोगों को इस घातक महामारी से बचाव, वैक्सीनेशन, जारी गाइडलाइन का पालन के लिए प्रेरित करती रही वहीं, लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में सफल रही। इसके अलावा स्वास्थ्य और कोविड से संबंधित अन्य कार्यों में भी हमेशा पूरी जिम्मेदारी के साथ डटी। मैं तीनों की उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ और उम्मीद है कि आगे भी तीनों स्वास्थ्यकर्मी अपने कर्तव्य पथ पर अग्रसर रहकर जिले का मान-सम्मान बढ़ाते रहेंगी।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट