कोविड केयर सेंटर में मॉकड्रिल का आयोजन, उपलब्ध सुविधाओं की ली गई जानकारी

 


- जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, दिए जरूरी निर्देश 

- कोविड के खतरे से बचाव के लिए सतर्कता और सावधानी जरूरी 


खगड़िया, 27 दिसंबर-


 एकबार फिर से कोविड के खतरे को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है। ताकि किसी भी प्रकार का  कोई खतरा उत्पन्न नहीं हो सके और संपूर्ण जिला कोविड के खतरे से दूर रह सके। मंगलवार को जिलाधिकारी डाॅ आलोक रंजन घोष एवं सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा सदर अस्पताल परिसर में स्थित कोविड केयर सेंटर पहुँचे। जहाँ दोनों पदाधिकारियों ने कोविड से निपटने के लिए उपलब्ध सुविधाओं और संसाधनों का बारीकी के साथ निरीक्षण किया। जिसके पश्चात् मौजूद पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कई आवश्यक और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी के नेतृत्व में माॅक-ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने मौजूद पदाधिकारियों एवं कर्मियों से आवश्यक और जरूरी जानकारी भी ली । वहीं, जिलाधिकारी ने कहा, कोविड के खतरे से सुरक्षित रहने के लिए सतर्कता  और सावधानी बेहद जरूरी है। क्योंकि, इससे पूर्व भी इसी दोनों उपायों का पालन कर कोविड के प्रभाव को खत्म करने में सफलता मिली थी। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि सतर्क और सावधान रहें तथा कोविड गाइडलाइन का पालन करें। इस मौके पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक (डीएस) डाॅ योगेन्द्र सिंह प्रायसी, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद आदि मौजूद थे। 


- कोविड के खतरे से निपटने के लिए उपलब्ध हैं  समुचित संसाधन : 

सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने बताया, वर्तमान में  जिले में कोविड की शिकायत नहीं है। किन्तु, बचाव के लिए  लोगों को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। वहीं, उन्होंने बताया, कोविड के खतरे से निपटने के समुचित संसाधन की व्यवस्था उपलब्ध हैं ।  जिसे और मजबूत व दुरुस्त बनाने के लिए माॅक-ड्रिल का आयोजन किया गया। ताकि संसाधनों में कोई कमी नहीं रहे और हर स्थिति से निपटा जा सके।  उन्होंने बताया, कोविड के खतरे से निपटने के लिए जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को भी  जरूरी निर्देश दिए गए हैं। 


- मास्क का उपयोग और साफ-सफाई का रखें ख्याल : 

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक (डीएस) डाॅ योगेन्द्र सिंह प्रायसी ने बताया, कोविड के खतरे से बचाव के लिए मास्क का उपयोग और साफ-सफाई का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। क्योंकि, कोविड से बचाव के लिए यह दोनों उपाय सबसे बेहतर और कारगर है। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि मास्क का उपयोग और साफ-सफाई का ख्याल रखें और कोविड के खतरे से दूर रहें। इसके अलावा बचाव से संबंधित अन्य गाइडलाइन का पालन भी जारी रखें।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट