कोरोना का टीका लेने के साथ गाइडलाइन का भी जरूर पालन करें


कोरोना की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग को लगातार मिल रही है सफलता


आमलोगों का भी सहयोग मिल जाने से कोरोना की चेन पूरी तरह से टूट जाएगी


बांका-


कोरोना की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार कदम उठा रहा है।पहले जांच और इलाज की व्यवस्था की गई।. अब टीका भी आ गया है।अभी जिले में पहले चरण का टीकाकरण चल रहा है।. विभाग के साथ लोगों को भी कोरोना को लेकर जागरूक रहने की जरूरत है। कोरोना का टीका आ जाने के बाद लोग गाइडलाइन को लेकर लापरवाही नहीं बरतें। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार यह कहा जा रहा है कि टीका लेने के बावजूद कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें।


शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी कहते हैं कि कोरोना को लेकर अपने देश में लगातार सफलता मिल रही है। यही कारण है कि हाल के दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। अब तो टीका भी आ गया है।. अगर लोग सहयोग करेंगे तो वह दिन दूर नहीं, जब हमलोग कोरोना मुक्त हो जाएंगे।. इसके लिए आमलोगों को भी साथ देना होगा। टीका आ जाने के बावजूद उन्हें कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा।


एक आदमी की बात नहीं है, समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी भी तो है: डॉ सुनील कुमार चौधरी कहते हैं कि कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना एक तरह से सामाजिक जिम्मेदारी है। दरअसल कोरोना का संक्रमण एक दूसरे से फैलता है।ऐसे में अगर आप गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे तो न सिर्फ आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही करेंगे, बल्कि समाज के अन्य लोगों को भी आप नुकसान पहुंचाएंगे।. इसलिए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें और हर हाल में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें।


मास्क लगाकर ही बाहर निकलें: डॉ चौधरी कहते हैं कि जब से कोरोना का टीका आ गया है तब से लोग थोड़े बेपरवाह हो गए हैं. उन्हें लगने लगा है कि अब तो कोरोना खत्म हो गया। ऐसा नहीं सोचना चाहिए।. कोरोना कम जरूर हो गया है और उसकी रोकथाम को लेकर टीका भी आ गया, लेकिन कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए अभी और एहतियात बरतने की जरूरत है।. टीका लगवाने के साथ अगर हमलोग गाइडलाइन का पालन करते रहेंगे तो कोरोना पर दोतरफा मार पड़ेगी।. इससे कोरोना की चेन जल्द टूट जाएगी।


भीड़भाड़ से बचें और सामाजिक दूरी का पालन करें: डॉ चौधरी कहते हैं कि अभी भी भीड़भाड़ में जाने से परहेज करें।अगर घर से बाहर निकले तो सामाजिक दूरी का पालन जरूर करें। किसी भी सार्वजनिक स्थान पर एक-दूसरे से दो मीटर की दूरी बनाकर रहना चाहिए।अभी सर्दी का मौसम भी चल रहा है।वायरल, सर्दी और खांसी की बीमारी भी संक्रमण से होता है। सामाजिक दूरी का पालन करने से न सिर्फ कोरोना से हमलोग बचेंगे, बल्कि इन बीमारियों से भी दूर रहेंगे।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट