जिले के 84 केंद्रों पर हजारों लोगों को पड़े कोरोना के टीके



जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान का चल रहा है तीसरा चरण

पहले और दूसरे चरण के बचे हुए लाभुकों को भी पड़ रहा है टीका


भागलपुर-


 जिले में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण के तहत शुक्रवार को 84 केंद्रों पर हजारों लोगों को टीके पड़े. सभी केंद्रों पर पंचायत राज जनप्रतिनिधियों एवं बीमारों और बुजुर्गों को कोरोना के टीके दिए गए. इसके अलावा पहले और दूसरे चरण के छूटे हुए लाभुकों को भी कोरोना का टीका दिया गया. साथ में कोरोना टीका का पहला डोज ले लेने वालों को 28 दिन पूरा होने पर बूस्टर डोज भी दिया गया. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर 45 से 59 साल के बीमारों और 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को टीका दिया गया. शुक्रवार को पंचायत राज जनप्रतिनिधियों के टीकाकरण को लेकर विशेष व्यवस्था की गई थी. साथ में जनप्रतिनिधियों द्वारा लाए गए 45 से 59 साल के बीमारों और 60 साल से अधिक के बुजुर्गों को भी कोरोना का टीका दिया गया.


 46 केंद्रों पर पंचायत राज जनप्रतिनिधियों के लिए अलग से व्यवस्था:

 जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि जिले के 46 केंद्रों पर पंचायत राज्य जनप्रतिनिधियों के टीकाकरण के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी. इसके अलावा उनके द्वारा लाए गए लाभुकों को भी इन केंद्रों पर कोरोना के टीके दिए गए. सभी 46 केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम तैनात थी जो टीका लेने वाले व्यक्ति की निगरानी कर  कर रही थी.


 38 केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को पड़े टीके: 

डॉ चौधरी ने बताया कि जिले के 38 केंद्रों पर पहले की तरह सामान्य तरीके से कोरोना का टीकाकरण किया गया. यहां पर बीमारों और बुजुर्गों के अलावा पहले और दूसरे चरण के छूटे हुए लाभुकों को भी कोरोना का टीका लगाया गया. साथ में पहले और दूसरे चरण के स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर जिन्हें टीका लिए हुए 28 दिन पूरा हो गया था, उन्हें बूस्टर डोज भी दिया गया.


सभी केंद्रों पर थी हर तरह के लाभुकों के लिए व्यवस्था:

 डॉ चौधरी ने बताया कि वैसे तो पंचायत राज जनप्रतिनिधियों के लिए अलग से 46 केंद्र बनाए गए थे, लेकिन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आसान कर देने के बाद कोई भी लाभुक किसी भी केंद्र पर जाकर कोरोना का टीका लगवा सकता था. अगर लाभुकों ने खुद से पोर्टल पर अपना नाम रजिस्ट्रेशन करा लिया है तो ठीक है. अगर नहीं भी कराया है तो वह अपना आधार कार्ड ले जाकर रजिस्ट्रेशन करवाकर टीका लेते देखे गए

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट