उर्वशी डांस म्यूजिक आर्ट एंड कल्चरल सोसायटी का दो दिवसीय कत्थक नृत्य महोत्सव का आयोजन



- गेस्ट ऑफ आनर के रूप में कत्थक डायरेक्टर सुमन कुमार और मारवाह स्टुडियो के डायरेक्टर संदीप मारवाह मौजूद थे


नईदिल्ली-             


उर्वशी डांस म्यूजिक आर्ट एंड कल्चरल सोसायटी ने दो दिवसीय कत्थक नृत्य महोत्सव का आयोजन त्रिवेणी कला संगम नईदिल्ली में आयोजन किया गया। इस महोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रसिद्ध प्रोड्यूसर इकबाल दुर्रानी, कत्थक डायरेक्टर सुमन कुमार और मारवाह स्टुडियो के डायरेक्टर संदीप मारवाह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर इकबाल दुर्रानी ने कहा कि उर्वशी डांस म्यूजिक आर्ट कल्चरल सोसायटी जैसी संस्था को आगे लाने की जरूरत है। जो ऐसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया है। दुर्रानी ने कहा कि उन्होंने ने भी इसी त्रिवेणी में पहला पर्फोमेंस दिया था। जिससे उऩकी यादें जुडी हैं। इस मौके पर कत्थक डायरेक्टर सुमन कुमार ने कहा कि ऐसी परफोर्मेंस कम ही देखने को मिलती है। उर्वशी संस्था लगातार कलाकारों को आगे बढ़ाता रहा है। संदीप मारवाह ने कलाकारों को शुभकामना देते हुए कहा कि सुर ताल हुनार का कमाल कार्यक्रम की शुरुआत उनकी स्टुडियो से हुई जिसका आज यहां परफोर्मेंस देखकर काफी खुशी हो रही है। हमारा स्टुडियों नवोदित कलाकारों के लिए सदा खुला है।


इस मौके पर उर्वसी डांस म्यूजिक आर्ट एंड कल्चरल सोसायटी के संयोजक उमेश शर्मा ने कहा कि कत्थक मनुष्य के शारीरिक क्षमता को दैविक रूप से बढ़ा देता है। उर्वसी विगत कई वर्षों से ऐसे कार्यक्रम करता रहा है लेकिन कोरोना के बाद यह पहला कार्यक्रम है जिसमें दर्शकों और कलाकारों को उत्साह देखते ही बना है।


इस मौके पर उर्वसी डांस म्यूजिक आर्ट एंड कल्चल सोसायटी की प्रेसिडेंट रेखा मेहरा ने कहा कि उनका हमेशा से यह उद्देश्य रहा है कि कलाकारों को आगे लाया जाए। इसके लिए संस्था लगातार कार्य करता रहा है। इसी कड़ी में आज यह कार्यक्रम की शुरुआत हुई है जो दो दिनों तक चलेगा। जिसमें कई परफोर्मेंस होंगे।


आज यानी 20 मार्च को सुर ताल हुनार का कमाल की कत्थक डांसर विजेता व्रिति गुजराल, ओडिशी डांस विजेता अर्चिता आर्या ने शुरुआत में परफोर्मेंस देकर दर्शकों को मन मोह लिया।


इस खास मौके पर कोरियोग्राफर एसएनए अवार्डी गुरु प्रेरणा श्रीमाली के परफोर्मेंस को देखकर दर्शक मन मुग्ध हो गए।


दर्शकों को इंतजार था पद्रमश्री शोभना नारायण का के परफोर्मेंस का। जब उन्होंने अपना परफोर्मेंस दिए तो दर्शक वाह वाह करने लगे। शोभना नारायण ने जहां बड़े सहजता से अपने परफोर्मेंस दिए वहीं कई नए कलाकारों का उत्साह बढ़ाया।


इसमौके पर कत्थक कोरियोग्राफी कत्थक एसएनए अवार्डी गुरु सस्वती सेन ने अपने परफोर्मेंस से दर्शकों कोअपनी ओर खीचा।


गौरतलब है किइस दो दिवसीय कत्थक महोत्सव का पहला दिन थ। 21 मार्च को भी कई और महत्वपूर्ण परफोर्मेंस होने हैं। जिसे दर्शकों का इंतजार है। दो दिवसीय कत्थक नृत्य महोत्सव का आयोजन में देश के कई नामी कत्थक नृत्यक तो भाग ले रहे हैं ही जहां युवा प्रतिभा को आगे आने का मौका मिलेगा। उर्वसी डांस म्यूजिक आर्ट एंड कल्चरल सोसायटी प्रत्येक वर्ष ऐसे कार्यक्रम करता है जिसकी चर्चा देशभर में होती है।


रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट