कोरोना का टीका लेते ही किशोरियों ने कहा- धन्यवाद


-किशोरों-किशोरियों में कोरोना टीकाकरण को लेकर उत्साह

-पहले टीका लेने के लिए पूरी तैयारी के साथ केंद्र पर पहुंचे

भागलपुर, 3 जनवरी।

जिले में किशोरों और किशोरियों के कोरोना टीकाकरण की सोमवार को शुरुआत हो गई। किशोरों-किशोरियों को टीका देने के लिए तो सामान्य टीकाकरण केंद्र पर व्यवस्था तो थी ही, साथ में 30 से अधिक स्कूलों में विशेष टीकाकऱण केंद्र भी बनाए गए थे। इनमें से शहरी क्षेत्र में चार टीकाकरण केंद्र थे। टीकाकरण की प्रक्रिया समय से शुरू हो सके, इसे लेकर समय से थोड़ा पहले ही स्वास्थ्यकर्मी पहुंच गए थे। किशोर-किशोरियों में पहले टीका लेने की होड़ मची हुई थी। टीका लेने के बाद अधिकतर किशोर-किशोरियों में सरकार को इसके लिए धन्यवाद कहा।

टीका लेने के बाद तसल्ली हो रही हैः जगदीशपुर के प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल की नौवीं की छात्रा सिमरन कुमारी ने बताया कि किशोर-किशोरियों को भी कोरोना का टीका देने के लिए सरकार का मैं धन्यवाद करती हूं। 18 साल से अधिक उम्र के अधिकतर लोगों ने तो कोरोना का टीका ले लिया था, हमलोग इससे वंचित थे। अब जब हमलोगों ने भी टीका ले लिया है तो तसल्ली हो रही है। जितना अधिक लोग कोरोना का टीका लेंगे, उतना जल्द सभी लोग इससे सुरक्षित रहेंगे। यही सोचकर मैंने पहले ही दिन कोरोना का टीका ले लिया।

समय पर बूस्टर डोज लूंगीः प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल की ही छात्रा बबिता कुमारी ने कहा कि मैंने कोरोना टीका की पहली डोज ले ली है और समय पूरा होने पर बूस्टर डोज भी ले लूंगी। टीका लेने में कोई देरी नहीं करनी चाहिए। सभी लोगों को समय पर कोरोना टीका की दूसरी डोज लेनी चाहिए। मैं लोगों से अपील करना चाहती हूं कि जिनलोगों का समय पूरा हो गया है, वह भी जल्द से जल्द जाकर कोरोना टीका की दूसरी डोज ले लें। कोरोना की तीसरी लहर का प्रसार नहीं, इसके लिए यह बहुत ही जरूरी है।

गाइडलाइन का भी पालन करूंगीः इसी स्कूल की प्रियंका कुमारी ने कहा कि मैंने तो कोरोना का टीका ले लिया, लेकिन इसके बावजूद कोरोना की गइडलाइन का सख्ती से पालन करूंगी। टीवी, अखबार और सोशल मीडिया के जरिये लगातार यह जानकारी शेयर की जा रही है कि कोरोना का टीका लेने के साथ-साथ गइडलाइन का भी पालन अवश्य करें। इसलिए मैंने टीका लेने भी मास्क पहनकर आई। केंद्र पर भी सामाजिक दूरी का पालन करते हुए टीका लिया। अन्य लोगों से भी ऐसा ही करने की मैं अपील करती हूं। 

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकऱण बेहतर उपायः जगदीशपुर के ही लोकनाथ हाई स्कूल के छात्र मनीष कुमार कहते हैं कि यह बात सही है कि कम उम्र के लोगों की प्रतिरोधक क्षमता अधिक होती है, लेकिन कोरोना की चपेट में तो कोई भी आ सकता है। सरकार ने अच्छा किया कि हमलोगों के लिए भी टीका उपलब्ध करवा दिया। कोरोना से बचाव के दो सबसे अच्छे उपाय हैं। एक सतर्कता और दूसरा टीकाकरण। मैंने टीका ले लिया तो अब मैं पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।

रिपोर्टर

  • Aishwarya Sinha
    Aishwarya Sinha

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Aishwarya Sinha

संबंधित पोस्ट