युवाओं के लिए भी 15 घंटा टीकाकरण की व्यवस्था

 


- घंटा घर स्थित टीचर्स ट्रेनिंग काॅलेज में चल रहा है टीकाकरण शिविर 

- युवाओं के साथ-साथ सभी आयु वर्ग के लोगों का भी हो रहा है टीकाकरण 


भागलपुर, 04 जनवरी।

भागलपुर के घंटा घर स्थित टीचर्स ट्रेनिंग काॅलेज परिसर में 15 से 18 आयु वर्ग के युवाओं (किशोर-किशोरियों) के टीकाकरण अभियान को रफ्तार देने के लिए 15 घंटे का टीकाकरण शिविर चल रहा है। ताकि युवाओं को भी सुविधाजनक तरीके से टीका लगाया जा सके और जल्द से जल्द अधिकाधिक युवाओं का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके। इसके अलावा उक्त केंद्र में हर आयु वर्ग के लोगों का भी टीकाकरण हो रहा है। इसके लिए को-वैक्सीन और कोविडशील्ड दोनों टीका की व्यवस्था उपलब्ध है। जिसके सफल संचालन के लिए तीन काउंटर बनाया गया है। ताकि सभी लोग सुरक्षित माहौल में टीकाकरण करवा सकें और प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित हो सके। 


- शिविर के सफल संचालन के लिए शिफ्ट वाइज मेडिकल टीम की ड्यूटी : 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया, टीचर्स ट्रेनिंग काॅलेज परिसर में तीन जगहों पर शिविर आयोजित की गई है और तीनों जगह रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण की व्यवस्था उपलब्ध है। जहाँ युवाओं के अलावा हर आयु वर्ग के लाभार्थियों को भी पहले एवं दूसरे डोज का टीका दिया जा रहा है। वहीं, उन्होंने बताया, शिविर के सफल संचालन के लिए शिफ्ट वाइज मेडिकल टीम की तैनाती की गई है। ताकि सभी लोग सुविधाजनक तरीके से सुरक्षित माहौल में टीकाकरण करवा सकें और मेडिकल टीम टीकाकरण कर सके। 


- सुरक्षा के मद्देनजर इमरजेन्सी सुविधा भी है उपलब्ध : 

टीकाकरण केंद्र पर सुरक्षा के मद्देनजर इमरजेन्सी की भी सुविधा उपलब्ध है। इसके लिए जहाँ टीकाकरण केंद्र परिसर में ऑब्जर्वेशन रूम बनाया गया है। वहीं, एम्बुलेंस के साथ एक अलग से मेडिकल टीम की भी तैनाती की गई है। ताकि जरूरी पड़ने पर तुरंत समस्या का समाधान किया जा सके और लोगों को किसी प्रकार की परेशानियां का सामना नहीं करना पड़े। इसके अलावा टीकाकरण केंद्र परिसर में अन्य समुचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 


- टीकाकरण के बाद युवाओं में दिखा उत्साह : 

युवाओं का टीकाकरण अभियान शुरू होने के दूसरे दिन यानी मंगलवार को टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने के बाद युवाओं में काफी उत्साह दिखा। सुबह से ही केंद्र में टीका लेने वाले युवाओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था, जो सामुदायिक स्तर पर सकारात्मक बदलाव का बड़ा संकेत है। वहीं, टीकाकरण के बाद युवाओं ने कहा कि अब मैं भी इस घातक महामारी से सुरक्षित हो गया।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट