रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी ने जरूरतमंदों को किया कंबल का वितरण


नईदिल्ली-

ठंड के बढ़ते प्रकोप के चलते रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी

ने फतेहुलपुर कुंडा प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश में जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया। जिससे गरीबों को काफी राहत पहुंची है।

रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी ने ठंड के प्रकोप से बचाने के लिए जरूरतमंदों के बीच जाकर कंबल का वितरण किया। जिससे की प्रकृति के इस प्रकोप से वह बच सके। जिस प्रकार से तेजी ठंड बढ़ती जा रही है और ऐसे समय में रोजमर्रा के काम कर पेट भरने वाले लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है ऐसे में उन्हें गरम कपड़ों की आवश्यकता होती है जिसके मदद के लिए रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी लगातार आती रही है। इसी कड़ी में अभी कंबल का वितरण किया गया। और समाज के और लोगों को इस ओर प्रोत्साहित किया।

रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी के सदस्य गगन बत्रा ने कहा कि आज समाज में सबसे निचले तबके के बारे में सोचने का समय है जिस प्रकार से रोजगार की कमी हो जाती है और ऐसे समय में इनकी जरूरत बढ़ जाती है। ऐसे में सीएसआर फंड को बढ़ाने की जरूरत है।

 रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी के सदस्य हरिश अय्यर ने कहा कि संस्था इस दिशा में आगे बढ़ रहा है और प्रत्येक वर्ष ऐसे कार्य करते हैं जिससे निचले तबके के लोगों को लाभ मिले। इस बार भी संस्थान की ओर से जरूरतमंद लोगों को कंबल दिया गया है जिसका सिलसिला अभी चलता रहेगा। कंबल के साथ अगर ऐसे लोगों को और भी जरूरत हुई तो उसे वे पूरा करेंगे।

रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी के सदस्य डॉ उपेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि का संस्था सीएसआर फंड से इस दिशा में हम प्रत्येक वर्ष कार्य करते हैं जिसपर और भी संस्था को सीख लेनी चाहिए। हमारी संस्था गरीबों के कल्याण के लिए कई कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक वर्ष करती है। जिसके लिए हम लगातार प्रयासरत रहते हैं। जिसके सभी सदस्यों का भी काफी योगदान रहता है.

रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी के सदस्य रविंद्र शुक्ला ने कहा कि आज संस्था कई सेक्टरों में कार्य कर रहा है जिसमें खास तौर पर गरीबों के कल्याण पर हमारा खास ध्यान रहता है। आज कोविड से सबसे ज्यादा गरीब ही प्रभावित हुए हैं जिन्हें सहायता करना आवश्यक हो गया है। संस्था ऐसे लोगों को चिंह्नित कर उन्हें सहायता पहुंचाने का कार्य कर रही है इसी कड़ी में इस मौसम में गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया जा रहा है।

रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी के सदस्य शैलेंद्र मौर्या ने कहा कि आज देश में सीएसआर फंड पर सरकार ने कई निर्देश जारी किए हैं जो काफी उत्साहजनक है इस तरह के प्रावधान से निचले स्तर पर रह रहे लोगों को काफी लाभ पहुंचता है कह सकते हैं विकास का लाभ इन्हें भी मिलता है जिसके वे हकदार हैं।

इस मौके पर कुंडा के ग्राम प्रधान अर्जून मौर्या ने कहा कि इस तरह के सामाजिक कार्यों में हम सदा आगे रहे हैं और जहां तक हो सकेगा जरूरतमंदों को सहायता की जाती रहेगी। इसके लिए रिस्टोर होप रिस्टोर लाइफ फोर ह्यूमिनिटी से हमें लगातार सहायता मिलती रही है।

 

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट