सात्विक काउंसिल ऑफ इंडिया ने "कलाकार के लिए तैयार किया गया सात्विक चेतना कार्यक्रम" शुरू किया !! SIFAS कला महोत्सव 2023 में



सात्विक सर्टिफिकेशन सिंगापुर को "सिफास फेस्टिवल ऑफ आर्ट्स 2023" से जुड़कर गर्व हो रहा है। सात्विक काउंसिल ऑफ इंडिया और सात्विक सर्टिफिकेशन सिंगापुर ने मिलकर कला और खाद्य समुदाय में भारतीय सांस्कृतिक विरासत के बारे में जागरूकता और समझ पैदा की है, जिसमें सिंगापुर के स्वतंत्र कलाकार शामिल हैं। सात्विक चेतना कार्यक्रम के साथ कला का उत्पादन और प्रचार समुदाय को समृद्ध करता है और सिंगापुर और क्षेत्र में जीवंतता जोड़ता है। सिंगापुर इंडियन फाइन आर्ट्स सोसाइटी (सिफास) द्वारा आयोजित एक कला उत्सव में लगभग 100 स्थानीय कलाकार कर्नाटक और हिंदुस्तानी संगीत, भरतनाट्यम, कथक, कुचिपुड़ी और ओडिसी सहित विभिन्न कला रूपों का मंचन कर रहे हैं। “द फेस्टिवल ऑफ आर्ट्स 2023 दिखाता है कि कलाकार कैसे प्रयोग कर सकते हैं, सीमाओं को आगे बढ़ा सकते हैं और क्षितिज का विस्तार कर सकते हैं और फिर भी मनोरंजक, शुद्ध और भावपूर्ण हो सकते हैं।


सात्विक प्रमाणन चिह्न 100% शुद्ध शाकाहारी/शाकाहारी/जैन भोजन और जीवन शैली सुनिश्चित करने के लिए व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले सबसे प्रमुख चिह्नों में से एक है। यह हमारे प्राचीन भारत के समृद्ध सांस्कृतिक पाठ वेदों और पुराणों से प्रेरणा लेता है। दुनिया भर में अग्रणी और प्रमुख शाकाहारी / शाकाहारी / जैन प्रमाणन में से एक के रूप में, जहां एक उपभोक्ता 100% शुद्धता की उम्मीद कर सकता है और विभिन्न प्रकार की वस्तुओं और सेवाओं को खरीद सकता है जो शाकाहारी होने के अपने विकल्पों के अनुरूप रहते हुए अपने स्वाद और जीवन शैली को संतुष्ट करते हैं, शाकाहारी और जैन। यह दुनिया भर में और विशेष रूप से सिंगापुर और अन्य देशों में हमारे भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सात्विक सत्यापित उत्पादों और सेवाओं के नए विकास को संशोधित करता है।


SIFAS फेस्टिवल ऑफ आर्ट्स 2023 में हाइलाइट शो


SIFAS महोत्सव के उद्घाटन समारोह के दौरान, सात्विक प्रमाणन ने अपना "सात्विक चेतना कार्यक्रम कलाकार के लिए डिज़ाइन किया !! SCSG द्वारा प्रवर्तित मैनुअल' विशेष रूप से कलाकारों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने आहार और जीवन शैली में आयुर्वेदिक सिद्धांतों को अपनाकर स्वस्थ भोजन और जीवन शैली के बारे में जागरूकता पैदा करते हैं। SIFAS के साथ SCI और SCSG का उद्देश्य सात्विक चेतना ड्राइव के माध्यम से अपनी प्रस्तुतियों को बढ़ाने और उत्थान करने के लिए विभिन्न विचारों को शामिल करने के तरीके खोजकर युवा पीढ़ी के लिए प्रासंगिक होना है।


समारोह के दौरान, श्री अभिषेक विश्वास, भारतीय सात्विक परिषद के संस्थापक और महासचिव ने महामहिम द्वारा सम्मानित किया। पेरियासामी कुमारन - SIFAS महोत्सव के दौरान सिंगापुर गणराज्य में भारत के उच्चायुक्त श्री वेंकटरमण कुमार निदेशक - सात्विक प्रमाणन सिंगापुर, श्री पुनीत पुष्करणा अध्यक्ष (प्रदर्शन और बाहरी संबंध) और श्री के वी राव निवासी निदेशक - आसियान, टाटा के साथ शामिल हुए संस प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और बोर्ड के सदस्य, टाटा समूह की क्षेत्रीय सहायक कंपनियां - आसियान भी समारोह का हिस्सा बने।


प्रसिद्ध भारतीय ओडिसी प्रतिपादक गजेंद्र पांडा के सहयोग से मलेशिया स्थित नृत्य किंवदंती रामली इब्राहिम द्वारा निर्मित रामायण पर आधारित एक शानदार नृत्य उत्पादन। पदम श्री दातुम रामली इब्राहिम, एम एस मीनाक्षी सुंदरम को-ऑप्टेड कमेटी के सदस्य और सुश्री रजनी रंगन सीपीए चांगी एयरपोर्ट सिंगापुर भी सिफास का हिस्सा बने और कलाकार के लिए बनाए गए सात्विक चेतना कार्यक्रम को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से भाग लिया !!


सात्विक सर्टिफिकेशन सिंगापुर और सात्विक काउंसिल ऑफ इंडिया का उद्देश्य कलाकारों के आहार और दैनिक गतिविधियों में आयुर्वेदिक सिद्धांतों को अपनाकर उनकी प्रतिभा का पोषण करना है "कलाकारों के लिए सात्विक चेतना कार्यक्रम" जो स्वस्थ भोजन और स्वस्थ जीवन शैली के बारे में जागरूकता पैदा करता है। जैसा कि कलाकार अपनी प्रदर्शन क्षमता को अनलॉक करने और/या अपने शरीर के लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए एक संपूर्ण आहार के लिए प्रयास करते हैं। पूर्णता के लिए प्रयास करना, हालांकि, अस्वास्थ्यकर आदतों को जोखिम में डालता है, तब भी जब वे आदतें सार्थक स्थान से आ रही हों। "याद रखें, पूर्णता मौजूद नहीं है और जब हम अपने भोजन विकल्पों पर पूर्णता या स्वच्छ मानकों को लागू करने का प्रयास करते हैं, तो हम खाने की प्रतिबंधात्मक सुरंग में प्रवेश करने का जोखिम उठाते हैं, जो अंततः बर्नआउट का कारण बनता है"


रिपोर्टर

  • Aishwarya Sinha
    Aishwarya Sinha

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Aishwarya Sinha

संबंधित पोस्ट