प्रीमियर वर्ल्ड व राष्ट्र जागरूकता के संपादक डॉ. राजेश कुमार देश रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद एचीवमेंट अवार्ड-2020 से सम्मानित

7 दिसंबर, पटना.  थिएटर आर्टिस्ट से मॉडल एवं अभिनेता बनने के साथ-साथ पत्रकारिता जगत में भी अतुल्यनीय कार्य करने वाले पटना का राजा के नाम से सुप्रसिद्ध डॉ. राजेश कुमार को पत्रकारिता जगत में 25 वर्षों से भी अधिक कार्य करने एवं पत्रकारिता की दशा व दिशा बदलने के लिए देश रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद एचीवमेंट अवार्ड-2020 के सम्मान से सम्मानित किया गया. ज्ञात हो कि डॉ. राजेश कुमार ने किशोरावस्था में अपने एक शौक "अखबार में नाम छपने" को पूरा करने के लिए पत्रकारिता करना प्रारम्भ किया था लेकिन धीरे-धीरे उनकी लेखनी की धार एवं शैली से मुरीद हो कर उन्हें पटना, आगरा, दिल्ली एवं मुंबई से प्रकाशित होने वाली दैनिक, साप्ताहिक व मासिक समाचार-पत्र व पत्रिका का सह-सम्पादक, उप-संपादक, सहायक संपादक, समाचार संपादक इत्यादि का पद मिला जिस पर रहते हुए डॉ. राजेश साहब ने जहाँ अपना एक अलग इमेज बनाया वहीँ पत्रकारिता जगत में एक विशेष व सर्वोच्च स्थान हासिल किया जो कि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. सम्पादक के अधीनस्थ काम करना डॉ. साहब को कुछ ख़ास रास नहीं आया तो इन्होंने खुद ही अपनी दो पत्रिका का प्रकाशन करने के साथ-साथ स्वतंत्र सम्पादन का भी कार्य प्रारम्भ किया. इनकी प्रथम पत्रिका प्रीमियर वर्ल्ड जहाँ मुंबई से प्रकाशित होती है वहीँ इनकी दूसरी पत्रिका राष्ट्र जागरूकता पटना से प्रकाशित होती है. 
डॉ. राजेश कुमार साहब को पटना में स्थित वॉइस ऑफ़ जस्टिस द्वारा आयोजित आई.एम्.ए. हॉल में आयोजित एक सम्मान समारोह कार्यक्रम में देश रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद एचीवमेंट अवार्ड-2020 का सम्मान दिया गया. इस अवसर पर जहाँ वॉइस ऑफ़ जस्टिस के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि डॉ. राजेश कुमार को सम्मानित करना दरअसल सम्मान को सम्मानित करने जैसा है वहीँ कार्यक्रम संयोजक डॉ. राकेश दत्त मिश्र ने डॉ. राजेश कुमार को पत्रकारिता जगत का राजा कहते हुए कहा कि डॉ. साहब को सम्मानित कर के संस्था खुद को गौरान्वित महसूस कर रही है और डॉ. साहब का नाम आज देश के एक बड़े पत्रकार के रूप में लिया जाता है.     

रिपोर्टर

  • Harshada Shah
    Harshada Shah

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Harshada Shah

संबंधित पोस्ट