राज कुमार प्रसाद सिन्हा पुरस्कार परिषद् एवं भारतीय कल्याण परिषद् ने संयुक्त रूप से समाज गौरव सम्मान का शुभारम्भ किया

राज कुमार प्रसाद सिन्हा पुरस्कार परिषद् एवं भारतीय कल्याण परिषद् ने संयुक्त रूप से समाज गौरव सम्मान का शुभारम्भ किया

 


09 सितम्बर, पटना. पटना स्थित राज कुमार प्रसाद सिन्हा पुरस्कार परिषद् एवं आगरा स्थित भारतीय कल्याण परिषद् के द्वारा संयुक्त रूप से शिक्षाविद, समाजशास्त्री, समाज सेवी तथा प्रीमियर वर्ल्ड, प्रीमियर इंडिया, राष्ट्र जागरूकता, प्रतियोगिता गौरव, गृह संगिनी, गृह सौंदर्य, सत्य प्रहरी व क्राइम इश्यू के सम्पादक व स्वामी तथा मुंबई स्थित डॉ. राजेश कुमार इन्टरनेशनल इन्फोटेनमेंट मीडिया ग्रुप के निदेशक व समूह सम्पादक डॉ. राजेश कुमार के जन्म दिवस के अवसर पर समाज गौरव सम्मान का शुभारम्भ किया गया. इस सम्मान समारोह का आयोजन पटना स्थित राज कुमार प्रसाद पुरस्कार परिषद् के कार्यालय के ऐश्वर्या ऑडिटोरियम में किया गया जिसमें देश के प्रसिद्द पत्रकार व न्यूज़ एंकर मानवेन्द्र कुमार को पत्रकारिता जगत में अनुपम कार्य के लिए समाज गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया. ज्ञात हो कि मानवेन्द्र कुमार लखनऊ से प्रकाशित होने वाले दैनिक समाचार-पत्र यू पी की आवाज़ के एक कार्यक्रम में पहले से ही शिरकत करने गए थे इस कारण उनका सम्मान डॉ. राजेश कुमार ने ग्रहण किया.



इसी के साथ कला व संस्कृति कार्यक्रम के अंतर्गत गायन के क्षेत्र में बिहार में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली प्रतिभाशाली गायिका वंदना कुमारी, अपनी मधुर स्वर से सम्मोहित करने वाली गायिका नीलू राज एवं अनुभवी गायिका बिंदु किशोरी को समाज गौरव के सम्मान से सम्मानित किया गया. इसके अतिरिक्त पटना स्थित महिला कल्याण मंच की सर्वेसर्वा एवं वरिष्ठ समाज सेविका अरुणिमा कुमारी को समाज सेवा के लिए समाज गौरव सम्मान दिया गया तथा डॉ. राजेश कुमार को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए समाज गौरव के सम्मान से सम्मानित किया गया.


सम्मान समारोह के प्रारम्भ में कला व संस्कृति कार्यक्रम के अंतर्गत नीलू राज, वंदना कुमारी व बिंदु किशोरी ने अपनी मधुर आवाज़ से हिंदी, भोजपुरी, मगही, मैथली इत्यादि भाषाओं में गीत गाया. कार्यकम में मंच का संचालन जहाँ डॉ. राजेश कुमार ने किया वहीँ यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग मानवेन्द्र कुमार ने किया. इस सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि समाज सेविका रागिनी सिन्हा के हाथों सभी को सम्मानित किया गया.  रागिनी सिन्हा की तरफ से आये हुए मेहमानों को रात्रि-भोज कराया गया. ज्ञात हो कि कार्यक्रम की शुरूआत होने से पूर्व प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी डॉ. राजेश कुमार ने झुग्गी-झोंपड़ियों में जाकर कपड़ों का वितरण किया.   

   

रिपोर्टर

  • Swapnil Mhaske
    Swapnil Mhaske

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Swapnil Mhaske

संबंधित पोस्ट